वीरेन्द्र सहवाग ने पाकिस्तानी के इस पूर्व कप्तान को याद किया, बोले - मुझे छक्का मारने देने के लिए इंजी ने एक बार फिल्डिंग तक बदल डाली..!

Samachar Jagat | Thursday, 25 Mar 2021 03:51:16 PM
Virendra Sehwag recalled the former Pakistani captain, said - Engi once even changed the filming to let me hit six ..!

स्पोर्ट्स डेस्क। वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तानी के कप्तान इंजमाम उल हक के बीच रिश्ता दोस्ताना रहा है। दोनों अपने समय में क्रिकेट के सबसे शानदार दौर से गुजर चुके हैं। उल हक को पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन (11739) बनाने वाले इंजमाम ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नंबर पर हैं।

लगातार परफॉर्म करने वाले इंजमाम उल हक मैदान और मैदान के बाहर अपने शांत मिजाज के लिए भी जाने जाते थे। भारतीय क्रिकेटरों से उनके रिश्ते हमेशा से ही मधुर रहे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इंजमाम से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। एक चैट शो 'वॉट द डक' में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर गेस्ट बनकर आए थे। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से जुड़े कई खुलासे किए थे। इसी दौरान सहवाग ने इंजमाम उल हक से जुड़ा एक मजेदार किस्सा भी सुनाया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि किस तरह एक बार इंजमाम ने उन्हें छक्का मारने देने के लिए फील्डिंग बदल दी थी।

गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना माने जाने वाले सहवाग ने बेंगलुर में चल रहे टेस्ट मैच में दानिश कनेरिया की एक गेंद को छक्के के लिए हिट किया था। इस चैट शो में सहवाग ने बताया, मुझे याद है कि हम बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेल रहे थे। पहली पारी में मैंने 201 रन बनाए। मैं बल्लेबाजी कर रहा था और इंजमाम स्लिप पर खड़े थे। मैं दानिश की गेंद पर लगातार हिट लगा रहा था। मैंने इंजी भाई से कहा कि लॉन्ग ऑन को आगे लगाओ। उन्होंने पूछा क्यों तो मैंने कहा कि मैं छक्का लगाना चाहता हूं। सहवाग ने बताया कि अगली गेंद पर इंजमाम ने लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर को आगे बुला लिया। कनेरिया ने सहवाग के पैड पर गेंद फेंकी। सहवाग ने गेंद को छक्के के लिए रवाना कर दिया। दानिश ने अपने कप्तान से पूछा कि तुमने लॉन्ग ऑन के फील्डर को आगे क्यों बुला लिया। इसपर इंजमाम उल हक हंस पड़े और कहा कि एक गेंद के लिए उसे आगे बुलाया है। बाद में इंजमाम ने कहा कि सहवाग से उनके भाई वाले रिश्ते हैं। इसलिये ये सब हुआ।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.