विश्व कप में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहते हैं: Lalit Upadhyay

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 03:25:44 PM
Want to take advantage of home conditions in World Cup: Lalit Upadhyay

बेंगलुरू | भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड ललित उपाध्याय ने कहा कि उनकी टीम अगले साल होने वाले विश्वकप में घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर पिछले 48 वर्षों से चले आ रहे पदक के सूखे को खत्म करना चाहती है। भारत अगले साल 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। पिछली बार यह टूर्नामेंट 2018 में खेला गया था और तब भारत क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से 1-2 से हारकर बाहर हो गया था।

उपाध्याय ने कहा,'' पिछली बार भुवनेश्वर में खेले गए विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में दुर्भाग्य से हमने अंतिम क्षणों में गोल गंवा दिया था लेकिन इसके बाद से टीम ने खेल के प्रत्येक क्षेत्र में काफी सुधार किया है और इस बार हम खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल है।’’ उन्होंने कहा,'' हमारा लक्ष्य घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन करना है और उम्मीद है कि इस बार हम पदक जीतने में सफल रहेंगे।’’ भारत को विश्वकप में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.