हम इतना खराब कभी नहीं खेले : विराट

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 03:51:35 PM
We have never played so poorly: Virat

माउंट मोंगानुई। न्यूजीलैंड के हाथों तीसरे वनडे मुकाबले में मिली पांच विकेट की हार और सीरीज 0-3 से हारने से निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि टीम इससे पहले इतना खराब कभी नहीं खेली। न्यूजीलैंड ने भारत को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में हराकर पहली बार भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। विराट ने मैच के बाद कहा,‘‘टीम ने इससे पहले कभी इतने खराब खेल का प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन हम अवसरों को भुना नहीं पाए यही हमारी हार का कारण रहा।

विराट ने कहा,‘‘अगर स्कोर लाइन को देखें तो मैच इतने खराब नहीं थे। बल्लेबाजों ने मुश्किल परिस्थितियों में अच्छी वापसी की जो हमारे लिए सकारात्मक पहलू है। लेकिन जिस तरह हमने क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की वह हमारे लिए काफी निराशाजनक है और इस तरह के प्रदर्शन से हम मैच जीतने के बारे में नहीं सोच सकते। हम इस सीरीज में बिल्कुल भी जीत के हकदार नहीं थे। मुझे लगता है कि हम पहले कभी इतना खराब नहीं खेले। कप्तान ने इस सीरीज को टीम में शामिल नए खिलाडिय़ों के लिए एक अच्छा अनुभव बताया। उन्होंने कहा,‘‘खिलाड़ी अपना खेल दिखाने के लिए परिश्रम कर रहे हैं।  लेकिन यह मानना होगा कि न्यूजीलैंड ने हमारी तुलना में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

कीवी टीम 3-0 से जीत हासिल करने की पूरी तरह हकदार थी। भारत ने टी-20 सीरीज 5-0 से जीती थी लेकिन वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कराने के बाद अब उसकी निगाहें 21 फरवरी से शुरु होने वाली दो टेस्टों की सीरीज पर टिक गयी हैं। विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के कप्तान विराट ने टेस्ट सीरीज के लिए उम्मीद जताते हुए कहा,‘‘हम आने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उत्साहित है। हमारी टेस्ट टीम काफी संतुलित है। मुझे उम्मीद है कि हम टेस्ट सीरीज जीतेंगे लेकिन हमें इसके लिए सही सोच के साथ खेलना होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.