क्या Melbourne टेस्ट जीत लेगी टीम इंडिया? ये आंकड़े कर रहे हैं इशारा

Samachar Jagat | Monday, 28 Dec 2020 10:54:52 AM
Will Team India win the Melbourne Test?

खेल डेस्क। कप्तान अजिंक्या रहाणे (112) और ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा (57) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय टीम ने मेलबर्न में टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर 131 रन की बढ़त ली है।  

चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 195 रन के जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए।  ऐसे में भारतीय टीम की यह बढ़त जीत की ओर इशारा कर रही है। 

आंकड़ों के हिसाब से पहली पारी में 100 से ज्यादा रन की बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया को केवल एक बार टेस्ट क्रिकेट में हार झेलनी पड़ी है। उसे 2015 में श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 192 रन की बढ़त बावजूद 63 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

वहीं भारतीय टीम को पहली पारी में बढ़त लेने के बाद लगातार दो टेस्ट मैचों में शिकस्त का सामना भी नहीं करना पड़ा है। भारतीय टीम एडिलेड में पहली पारी में बढ़त लेने के बाद मैच गंवा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने मेलर्बन टेस्ट की अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.