West Indies के खिलाफ टी-20 सीरीज में विलियम्सन और बोल्ट को आराम

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 10:30:02 AM
Williamson and Bolt rest in T20 series against West Indies

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और टी-2० मुकाबले के लिए 13 खिलाड़यिों के नामों का एलान किया है जिसमें कप्तान केन विलियम्सन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को विश्राम दिया गया है।

कप्तान केन विलियम्सन और सीनियर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए टी-2० सीरीज से आराम दिया गया है। विलियम्सन और बोल्ट हाल में आईपीएल में खेले थे। प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के तीसरे राउंड से एहितायतन विश्राम के लिए भेजे गए टिम साउदी अब सीमित ओवरों में टीम की कप्तानी संभालेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, ''हमें टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देने के लिए विलियमसन और बोल्ट पर निर्णय लेना था। इसके अलाव इस बात का भी ध्यान रखते हुए कि वे टेस्ट टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं हमने उन्हें सीमित ओवरों में विश्राम दिया है। हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोनों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।’’ स्टेड ने कहा, ''भारत पर 2-० की जीत और नए समीकरणों के बाद हम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की होड़ में बने हुए हैं। ऐसे में आगामी सीरीज के लिए ट्रेंट और केन का पूरी तरह से फिट होना जरूरी है। ’’

ऑकलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को विलियम्सन की जगह टीम में शामिल किया गया है। भारत के खिलाफ इस वर्ष की शुरुआत में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को टी- 2० के लिए भी चुना गया है। भारत के खिलाफ फरवरी में टेस्ट खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही एक बार फिर से बरकरार रखा गया है।

न्यूजीलैंड की टी-2० टीम:
टिम साउदी (कप्तान), हामिश बेनेट, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फग्र्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमिसन ,डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी , टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स , एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर , बीजे वाटलिग (विकेटकीपर), विल यंग।



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.