Women's hockey coach Schopman : विश्व कप के लिए सही दिशा में बढ़ रहे हैं

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 04:26:49 PM
Women's hockey coach Schopman : महिला हॉकी कोच शोपमैन

भारतीय महिला हॉकी टीम के खेल की गति को 'बढ़ाने’ की कोशिश में लगी मुख्य कोच यांके शोपमैन ने कहा कि हाल में खेले गये एफआईएच प्रो लीग के मैच आगामी विश्व कप के लिए तैयारियों के नजरिये से बेहतरीन रहे हैं। विश्व कप एक से 17 जुलाई तक स्पेन के टेरेसा और नीदरलैंड के एम्स्टेलवीन में आयोजित किया जायेगा। पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ गयी हैं।

शोपमैन ने हॉकी इंडिया द्बारा शुरू की गई पॉडकास्ट श्रृंखला 'हॉकी ते चर्चा’ में कहा, '' इन घरेलू मैचों में शीर्ष टीमों को खेलते हुए, हम खुद पर ज्यादा ध्यान दे रहे थे। मैचों के नतीजे से ज्यादा, मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि टीम का प्रदर्शन कैसा रहा है और मुझे विश्वास है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।’’ गोलकीपर सविता के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने पहली बार एफआईएच प्रो लीग में खेलते हुए अपने घरेलू मैचों के अभियान को तालिका में शीर्ष पर रहते हुए खत्म किया।

प्रो लीग के बचे हुए यूरोप के मैचों और विश्व कप से पहले टीम की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर शोपमैन ने कहा, ''अगले पांच से छह सप्ताह के लिए, हम बेंगलुरु में होंगे। यहां हमारा लक्ष्य प्रो लीग और विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने को ध्यान पर रखते हुए अभ्यास करने का होगा।’’ उन्होंने कहा, '' हमारा ध्यान अपनी शारीरिक मजबूती हासिल करने पर होगा। हम खेल में अपनी गति को बढ़ाने पर काम करेंगे।  हम चोट के जोखिम को भी सीमित करना चाहते हैं क्योंकि हमें प्रो लीग और विश्व कप में लगातार मैच खेलने हैं।’’ भारतीय टीम विश्व कप के पूल बी में है

जिसमें इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड की टीमें हैं। शोपमैन ने कहा, '' हम पिछले कुछ समय में इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं और हम उनके खेल से परिचित हैं और टीम चीन से भी कई बार खेले हैं।’’ उन्होंने कहा, ''लेकिन महामारी के कारण, हमने पिछले दो वर्षों में न्यूजीलैंड को खेलते हुए नहीं देखा है और मैंने उनके बारे में जो पढ़ा है उसके मुताबिक उनकी टीम में कुछ खिलाड़ी संन्यास ले चुकी हैं और कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं।’’ उन्होंने कहा, '' हमारा पूल ऐसा है जिसमें कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। हमें बस यह सुनिश्चित करना है कि हम अच्छा खेले।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.