World Championship 2022 : सजन ने अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में जीता ऐतिहासिक पदक

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2022 11:25:29 AM
World Championship 2022 : Sajan won the historic medal in the Under-23 World Championship

पोंटेवेदरा (स्पेन) : भारत के सजन भानवाला ने यहां अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में ग्रीको रोमन का ऐतिहासिक कांस्य पदक जीत लिया है।सजन ने भारत को ग्रीको रोमन वर्ग में पहला पदक दिलाने के लिये मंगलवार को 77 किग्रा वर्ग के रोमांचक मुकाबले में यूक्रेन के दिमित्रो वासेत्स्की को हराया।

भारतीय पहलवान दूसरे दौर में 4-10 से पीछे चल रहे थे। उन्होंने यहां से शानदार वापसी की और अंतिम 30 सेकंड में छह अंक हासिल करके अपने प्रतिद्बंद्बी को तकनीकी आधार पर 10-10 से हरा दिया। सजन को प्री-क्वार्टर फाइनल में मोर्दोविया के पहलवान अलेक्जेंड्रिन गुटू के हाथों 8-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद उन्होंने कांस्य पदक मुकाबल में प्रवेश करने के लिये रेपेचेज दौर में कजाकिस्तान के रसूल झुनिस को 9-6 से हराया। गुटू के फाइनल में पहुंचने से साजन को रेपेचेज नियम के तहत टूर्नामेंट में जिदा रहने का मौका मिल गया। उल्लेखनीय है कि एक पहलवान रेपेचेज राउंड में प्रवेश कर सकता है यदि उनको हराने वाला पहलवान फाइनल में पहुंच जाए। इसके अलावा 72 किग्रा वर्ग में विकास सेमीफाइनल में क्रोएशिया के पावेल पुक्लावेक से हार गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.