World Record : टीम इंडिया के कप्तान के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, तेंदुलकर, पोंटिंग, संगकारा और जयवर्धने जैसे दिग्गजों तक को पीछे छोड़ दिया..!

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Mar 2021 07:09:32 PM
World Record: Another World Record named after the captain of Team India, surpassed even the stalwarts like Tendulkar, Ponting, Sangakkara and Jayawardene ..!

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में जारी पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में घरेलू जमीन पर सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इतने रन पूरे करने के लिए मात्र 195 पारियां खेली हैं। विराट ने इस दौरान क्रिकेट जगत के कई दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है।

अपनी घरेलू धरती पर सबसे कम पारियों में 10,000 रन पूरे करने के लिए जहां विराट ने 195 पारियां खेलीं, वहीं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने इतने रन बनाने के लिए 219 पारियां खेली थीं। पोंटिंग के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का नंबर आता है, जिन्होंने घरेलू मैदान पर 10 हजार रन पूरे करने के लिए क्रम से 223, 223 और 229 पारियां खेलीं।

विराट ने इस मैच में 60 गेंदों पर 6 चौके की मदद से 56 रन बनाए। यहां उन्होंने अपने वनडे करियर की 61वीं फिफ्टी पूरी की। विराट जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि भारतीय कप्तान जल्द ही शतक जड़ एक साल से ज्यादा के समय का इंतजार खत्म कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका। विराट कोहली ने 2 सालों से वनडे मैच में शतक नहीं लगाया है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.