World Team Chess : भारत सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान से हारा

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2022 10:43:48 AM
World Team Chess: India lost to Uzbekistan in the semi-finals

यरूसलम : भारत फिडे विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां उज्बेकिस्तान से 1-3 से हार गया दोनों टीमें पहले दौर के बाद 2-2 की बराबरी पर थी। एसएल नारायणन ने काले मोहरों के साथ खेलते हुए शमसीदीन वोखिडोव पर शानदार जीत के साथ भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन एस पी सेथुरमन को जाखोंगिर वोखिडोव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

विदित संतोष गुजराती और नोर्डिरबेक याकूबबोएव के अलावा निहाल सरीन और जावोखिर सिधारोव के बीच मुकाबला बराबरी पर छूटा। गुजराती और सरीन दूसरे दौर में क्रमश: याकूबबोएव और सिधारोव से हार गए। नारायणन ने वोखिडोव को 44 चालों में हराया लेकिन सेथुरमन की जगह खेल रहे शशिकिरण ने सिधारोव के साथ ड्रॉ खेला जिससे इस साल के शुरू में शतरंज ओलंपियाड में ओपन खिताब के विजेता उज्बेकिस्तान ने 2.5-1.5 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की की। एक अन्य सेमीफाइनल में चीन ने स्पेन को 3-1 से हराया। भारतीय टीम तीसरे स्थान के लिए स्पेन का सामना करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.