मैच हारने के बाद भी रिद्धिमान साहा और उमेश यादव ने जीता 'दिल'

Samachar Jagat | Saturday, 21 May 2022 09:31:05 AM
Wriddhiman Saha and Umesh Yadav win 'heart' even after losing the match

नई दिल्ली: हर खेल में हार और जीत को एक ही सिक्के के दो पहलू माना जाता है. एक पक्ष जीतता है तो दूसरा हार जाता है, लेकिन कई बार ऐसा देखा जाता है कि हार का सामना करने वाला पक्ष खुद को बहुत पीछे पाता है। इसके साथ ही निराशा के बादल उसे इस तरह घेर लेते हैं कि फिर उससे उबरना बहुत मुश्किल हो जाता है। इस हार से नई सीख लेते हुए कुछ ही लोगों में आगे बढ़ने की हिम्मत होती है और यही एक सच्चे खिलाड़ी की पहचान होती है।

कहते हैं हारने वाले की मुस्कान ही उसे जीत की राह पर ले जाने का सबसे बड़ा जरिया है। ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया है, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रमुख खिलाड़ी रिद्धिमान साहा और उमेश यादव, जिन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन में उतार-चढ़ाव का अनुभव किया। दोनों टीम वर्क के जरिए हार और जीत दोनों को स्वीकार करते हैं और अगली बार अपने प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरने का वादा करने का साहस रखते हैं। इतना ही नहीं, हम टीम और प्रशंसकों द्वारा दिए गए समर्थन और समर्थन की भी सराहना करते हैं।


 
साहा और यादव ने देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर अपने प्रशंसकों के साथ दिल को छू लेने वाली पोस्ट साझा की हैं। रिद्धिमान साहा पूरी टीम और प्रशंसकों को प्रेरित करते हैं और लिखते हैं, "यह आपका दिन नहीं था! कोलकाता अगली बार पूरी तरह से रिचार्ज के साथ प्लेऑफ से बाहर हो जाएगा! @gujarat_titans''

 


तेज गेंदबाज उमेश यादव अपनी टीम और प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं और लिखते हैं, "यह सीजन बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन हमने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा है। #KolkataKightRiders के समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। केकेआर की यात्रा सबसे ताकतवर टीम मानी जाने वाली टीम आईपीएल में जीत के बेहद करीब रुक गई, जिसने टीम का दिल तोड़ दिया, लेकिन साहा और यादव अगली बार जीत हासिल करने और हार से सीखने की पूरी कोशिश करते दिख रहे हैं.

 


आईपीएल के मौजूदा सीजन में केकेआर ने 14 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 211 रनों का पीछा करते हुए केकेआर ने पिछला मैच लगभग जीत लिया था, लेकिन आखिरी ओवर में रिंकू सिंह का विकेट गिरने से सफर थम गया। आखिरी गेंद पर कोलकाता को 3 रन चाहिए थे. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 210 रन बनाए, जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना सकी और सिर्फ 2 रन से मैच हार गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.