WTC Final 2021 :  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की उल्टी गिनती शुरू, 18 जून का क्रिकेट के प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार, जानें साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर कैसी रही टीम इंडिया की परफॉर्मेंस?

Samachar Jagat | Sunday, 30 May 2021 05:25:51 PM
WTC Final 2021: Countdown to the final match of the World Test Championship begins, cricket fans eagerly wait for the 18th of June, know how the performance of Team India at Southampton's Aegis Bowl ground

स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 18 जून से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर ये मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच के लिए तमाम क्रिकेट फैन्स काफी उत्सुक हैं। हालांकि इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड खुशी देने वाला नहीं रहा है।

क्रिकेट स्टेटिक्स के अनुसार, क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में इस मैदान पर भारत इंग्लैंड से दो बार भिड़ा हो और दोनों ही दफा टीम को हार झेलनी पड़ी है। यह पहला मौका है जबकि एजिस बाउल का उपयोग तटस्थ स्थल के रूप में किया जाएगा। यहां अब तक खेले गए सभी छह टेस्ट मैचों में मेजबान इंग्लैंड शामिल रहा है।

न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक एजिस बाउल में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। कीवी टीम ने हालांकि इस मैदान पर तीन वनडे मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में जीत मिली है। भारत ने एजिस बाउल में जो पांच वनडे खेले हैं उनमें से तीन में उसे जीत मिली।

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.