भारतीय टोक्यो पैरालिंपियन को सम्मानित करेंगे योगी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 09:36:27 AM
Yogi to honor Indian Tokyo Paralympians

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो पैरालिंपिक में देश के सभी पदक विजेताओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कार्यक्रम के आयोजन की रणनीति बनाने का अनुरोध किया है.

प्रशासन के एक प्रतिनिधि के अनुसार, "टोक्यो पैरालिंपिक में एथलीटों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। देश के लिए पदक अर्जित करने वालों के साथ-साथ यूपी के लिए पदक जीतने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। सार्वजनिक समारोह।"


 
"इस आयोजन में राज्य के 75 जिलों के सभी 'दिव्यांग' खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाना चाहिए। उनके लिए, यह एक मनोबल बढ़ाने वाला होगा। इस अवसर के लिए, एक विस्तृत योजना बनाई जानी चाहिए "अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा सूचित किया गया था।
 
उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ओलंपिक एथलीटों को स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रुपये और प्रत्येक को 50 लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया था। पदक जीतने के करीब पहुंची महिला हॉकी टीम की सदस्य। पिछले महीने राज्य की राजधानी में आयोजित एक समारोह के दौरान सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.