Younis Khan पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच नियुक्त

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 06:46:01 PM
Younis Khan appointed as Pakistan's batting coach

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यूनुस खान को टी-2० विश्वकप 2०22 तक पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। पीसीबी ने इसी के साथ ही अरशद खान को एक वर्ष के लिए पाकिस्तानी महिला टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

इस वर्ष की शुरुआत में यूनुस पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। अब वह न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के दौरान अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे। यूनुस जब टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे होंगे तब कराची स्थित हनीफ मोहम्मद'हाई परफॉर्मेंस सेंटर’में पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ के साथ खिलाड़यिों को प्रशिक्षण देंगे।

यूनुस ने लंबे समय के लिए बल्लेबाजी कोच बनाए जाने पर खुशी जताई और कहा, ''मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जब इस गर्मियों में मुझे इंग्लैंड सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी दी गई थी तो उस वक्त मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा था। अब मैं टीम के सभी खिलाड़यिों के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए काम करने को लेकर उत्साहित हूं।’’

उन्होंने कहा, ''मुझे खुशी है कि मेरे काम का दायरा बढ़ा दिया गया है। मैं घरेलू स्तर पर भी काम करना चाहता हूं और अच्छे बल्लेबाजों की पहचान कर उनकी कौशल क्षमता में सुधार लाना चाहता हूं। हालांकि, मैं सभी प्रशंसकों और शुभचितंकों से ये कहना चाहूंगा कि कामयाब होने के लिए एक पूरी प्रक्रिया से गुजरना होता है। इसके लिए कड़ी मेहनत और धैर्य की जरुरत होती है।’’

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने यूनुस को कम से कम दो वर्षों के लिए राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड में कम समय में यूनुस की कार्यक्षमता के बारे में हमें जो प्रतिक्रिया मिली, वह बेहद शानदार थी। उनके काम में ईमानदारी, प्रतिबद्धता और कौशल किसी से भी कम नहीं है। मुझे विश्वास है कि उनकी नियुक्ति से कई प्रतिभाशाली बल्लेबाजों को लाभ होगा जो राष्ट्रीय स्तर पर कदम रखे हैं या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दरवाजा खटखटा रहे हैं।’’ (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.