Big Bash में लीग में खेलना चाहते हैं Yuvraj

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 11:30:03 AM
Yuvraj wants to play in league in Big Bash

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिह ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की है। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) किसी भी भारतीय अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर को अन्य देशों के टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं देता है।

युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कनाडा के ग्लोबल टी-2० टूर्नामेंट और अबु धाबी में टी-1० टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। अगर वह बिश बैश लीग में खेलते हैं तो युवराज पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे जो इस टूर्नामेंट में खेलेगा।

डब्ल्यू डब्ल्यू स्पोटर्स मैनेजर जैसन वार्न ने इस बात की पुष्टि की कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी युवराज को इस लीग में खेलाने का इच्छुक है। उन्होंने कहा, ''हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ युवराज को बिग बैश लीग में शामिल करने को लेकर चर्चा कर रहे हैं।’’

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वाटसन ने कहा कि युवराज बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं और उनके होने से लीग को फायदा पहुंचेगा। वाटसन फिलहाल आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं जहां 19 सितंबर से 1० नवंबर तक आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन होना है।

वाटसन ने कहा, ''खिलाड़यिों के लिए बिग बैश लीग में खेलना बड़ा अवसर है लेकिन किसी भारतीय खिलाड़ी को देश के बाहर टी-2० टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं मिलती है जबकि भारत में कई विश्व स्तरीय टी-2० खिलाड़ी है जो राष्ट्रीय टीम में नहीं खेले हैं।’’ (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.