Sports News: जिबाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया से तीसरा वनडे जीता

Samachar Jagat | Saturday, 03 Sep 2022 12:01:41 PM
Zimbabwe won the third ODI over Australia

टाउन्सविले |  लेग स्पिनर रेयान बर्ल ने 10 रन देकर पांच विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे जिबाब्वे ने शनिवार को यहां तीसरे एवं अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर दी थी। तीसरे वनडे में जिबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और फिर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर ढेर कर दिया। जिबाब्वे ने पहले 10 ओवर के अंदर ही तीन विकेट ले लिए थे जिससे कि आस्ट्रेलिया आखिर तक नहीं उबर पाया।

इसके जवाब में जिबाब्वे ने 66 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। उसकी तरफ से कप्तान रेजिस चकाबवा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि तदिवानाशे मारुमनी ने 35 रन का योगदान दिया। जिबाब्वे ने सात विकेट पर 142 रन बनाकर जीत दर्ज की। यह जिबाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड नहीं तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की पारी बहुत सस्ते में सिमट सकती थी लेकिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक छोर संभाले रखा और 96 गेंदों पर 94 रन बनाए। उनके अलावा केवल ग्लेन मैक्सवेल (19) दोहरे अंक में पहुंचे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.