Zverev अमेरिकी ओपन फाइनल में , मुकाबला थीम से

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 08:46:02 PM
Zverev in US Open final, with combat theme

न्यूयॉर्क।  दो सेट में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर अमेरिकी ओपन पुरूष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना डोमिनिक थीम से होगा।

जर्मनी के 23 वर्ष के टेनिस स्टार ज्वेरेव पहले दो सेट में बिल्कुल फार्म में नहीं दिखे लेकिन समय पर संभलते हुए उन्होंने बस्टा को 3 . 6, 2 . 6, 6 . 3 , 6 . 4, 6 . 3 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव अब दूसरी वरीयता प्राप्त थीम से रविवार को खिताब के लिये खेलेंगे ।

थीम ने उन्हें जनवरी में आस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में हराया था। जीत के बाद ज्वेरेव ने कहा ,‘‘ दो सेट गंवाने के बाद आम तौर पर खिलाड़ी पकड़ छोड़ देते हैं लेकिन मैं मैच में बना रहा। मुकाबले आसान नहीं होते और कई बार सब्र की परीक्षा होती है।’’

नौ साल पहले रोजर फेडरर के हाथों दो सेट गंवाने के बाद नोवाक जोकोविच ने इसी तरह वापसी की थी। उसके बाद से यह कमाल करने वाले ज्वेरेव पहले खिलाड़ी हैं। वह पिछले दस साल में ग्रैंडस्लैम फाइनल खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं।

जोकोविच 2010 में अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंचे , तब वह 23 वर्ष के थे। वहीं आस्ट्रिया के 27 वर्षीय थीम ने पिछले साल के उपविजेता दानिल मेदवेदेव को 6 . 2, 7 . 6 , 7 . 6 से हराया।

थीम दो साल पहले फ्रेंच ओपन फाइनल में र$फेल नडाल से हारे थे जबकि इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने मात दी थी।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.