इस किले में मौजूद है कीमती पारस पत्थर, जिन्न करता है रखवाली

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Dec 2016 07:46:01 AM
RAISEN FORT in phopal

पारस पत्थर एक ऐसा पत्थर होता है जिसके छूने से लोहा सोना बन जाता है। पारस पत्थर को लेकर बहुत सी कहानियां प्रचलित हैं, आज के समय में ये पत्थर देखने को नहीं मिलता है। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि आज भी भोपाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर रायसेन के किले में पारस पत्थर मौजूद है।

कब्रों पर बनाया गया है ये रेस्टोरेंट

इस पत्थर को पाने के लिए कई युद्ध हुए लेकिन जब यहां के राजा को लगा कि अब वो इस पत्थर की सुरक्षा नहीं कर सकता तो उसने इस पत्थर को यहां के तालाब में फैंक दिया। कुछ समय बाद युद्ध के दौरान राजा की मौत हो गई और यह किला एकदम विरान हो गया।

अकेले घूमने का शौक है तो जाएं इन आइलैंड पर

आज भी लोग इस पत्थर की तलाश कर रहे हैं, लोग रात के समय इस पत्थर की खोज करने के लिए अपने साथ तांत्रिकों को लेकर यहां जाते हैं लेकिन अभी तक किसी के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। यहां के लोगों का मानना है कि इस किले में एक जिन्न रहता है जो पारस पत्थर की रक्षा करता है। जब भी कोई यहां इस पत्थर की खोज में आया तो वो जिन्न को देखकर अपना दिमागी संतुलन खो बैठा।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

अगर घर का ये हिस्सा है खाली तो परिवार के सदस्यों के बीच रहता है तनाव

जानिए! घर की किस दिशा में लगाना चाहिए अशोक का वृक्ष

क्या आपको पता है पांडवों ने खाया था अपने मृत पिता के शरीर का मांस

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.