भारत में भी शुरू हो सकती है उबर की हवाई टैक्सी

Samachar Jagat | Friday, 31 Aug 2018 11:38:54 AM
Air Taxi of Uber can also start in India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। जब से उबर और ओला ने किराए पर टैक्सी सेवा शुरू की है लोगों को आने-जाने में सुविधा हो गई है। अब कहीं पर जाने के लिए सोचना नहीं पड़ता। अगर रास्ते में कहीं हमारी गाड़ी खराब हो गई है तो उबर की टैक्सी लेकर जा सकते हैं। अभी तक आपने उबर या फिर ओला की टैक्सी सेवा का ही लाभ उठाया होगा। लेकिन अब आपका सपना हवाई जहाज में बैठने का है तो यह इच्छा भी उबर पूरी कर देगा। जी हां एप आधारित टैक्सी सेवाएं देने वाली कंपनी उबर अपनी अत्याधुनिक हवाई टैक्सी सेवा 'उबर एलीवेट’ देश में शुरू करने पर विचार कर रही है।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अमेरिका के बाहर इस सेवा को शुरू करने के लिए भारत समेत जापान, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और फ्रांस का चयन किया है। अमेरिका में इस सेवा के लिए दो शहरों डलास और लॉस एंजिलिस को चुना गया है। चुने गए पांचों देशों में से किसी एक शहर का चयन किया जाएगा। कंपनी को उम्मीद है कि हवाई टैक्सी की परीक्षण उड़ान 2020 में परिचालित हो जाएगी। उसे इन तीनों शहरों में 2023 तक व्यावसायिक परिचालन शुरू करने की उम्मीद है।

सुरेश प्रभु ने ऑटो, मालवाहक विमान और विनिर्माण पर मांगा जापान से सहयोग

उबर एविएशन प्रोग्राम्स के प्रमुख एरिक एलिसन ने कहा, ''अपने पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार जहां आप महज एक बटन दबाकर उड़ान बुला सकेंगे, के मद्देनजर हमने पांच ऐसे देशों को चुना है जहां उबर एयर परिवहन का स्वरूप बदल सकेगी और हमारी प्रौद्योगिकी नई ऊंचाइयां पा सकेगी।’’ उबर ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे भारतीय शहर विश्व के सबसे घने शहरों में से हैं और इन शहरों में कुछ किलोमीटर जाने में भी घंटों लग जाते हैं।- कुछ अंश एजेंसी से लिए गए हैं। 

रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर मोटरसाइकिल हिमालयन में अपडेट हुआ यह नया फीचर, जल्द लॉन्च होगा नया वर्जन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.