अब नहीं सताएगी पेट्रोल के दाम बढ़ने की चिंता, एक बार चार्ज करने पर 100 किमी. चलेगी ये बाइक

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 11:00:03 AM
first electric motorcycle tork tx6 spy mileage would be 100km

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। बाइक खरीदने से पहले हर व्यक्ति उसके एवरेज के बारे में पता करता है क्योंकि अगर बाइक सही एवरेज नहीं देती हो तो उसे मेंटेन करना मुश्किल हो जाता है। वहीं पेट्रोल दिन प्रतिदिन महंगा हो रहा है जिससे बाइक चलाना मुश्किल होता जा रहा है। इन सभी परेशानियों से छुटकारा दिलाने के लिए जल्द ही एक ऐसी बाइक लांच होने जा रही है जो एवरेज के मामले में अच्छी - अच्छी बाइकों को पीछे छोड़ देगी। 


साल 2019 के जनवरी माह में लांच हो रही हैं ये कारें, जानिए क्या है इनमें नया

खबरों के अनुसार पुणे की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्टअप कंपनी Tork Motors ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक बना रही है, जो एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर का माइलेज देगी। इस बाइक का नाम T6X रखा गया है और इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे लगते हैं। इस बाइक को चार्ज करने में ज्यादा बिजली भी खर्च नहीं होती है, इसे एक बार फुल चार्ज करने में मात्र 5 यूनिट बिजली खर्च होती है। 

मारूति की इस कार को मिला इंडियन कार ऑफ द ईयर अवॉर्ड, बनती जा रही है लोगों की पहली पसंद

इस बाइक की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जिसे देखकर इसके लुक का अंदाजा लगाया जा सकता है। खबरों की मानें तो इस बाइक में 6 किलोवाट के इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया जाएगा जो 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। अगर इस बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत एक से डेढ़ लाख रुपए के बीच हो सकती है।

निसान की नई एसयूवी किक्स की बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है इसका ICC क्रिकेट 2019 विश्व कप से कनेक्शन

होंडा की नई बाइक X-Blade ABS हुई लांच, इसकी कीमत पर डालें एक नजर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.