फोर्टम ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए शुरू किए चार्जिंग स्टेशन

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 08:31:20 AM
Fortam started charging station for electric vehicles

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हैदराबाद। फिनलैंड की सरकारी कंपनी फोर्टम ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए शनिवार को दो चार्जिंग स्टेशन शुरू किए। ये स्टेशन आम लोगों के लिये इंडियन आयल के पेट्रोल पंपों में स्थापित किए गए हैं। भारत में फिनलैंड की राजदूत नीना वसकुनलाहटी ने इन स्टेशनों की औपचारिक शुरूआत की।

मर्सिडीज-बेंज GLE में क्या है ऐसा खास जो हुमा ने खरीदी इतनी महंगी कार

फोर्टम इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने कहा, शुरू में ये चार्जिंग स्टेशन इंडियन आयल के दो खुदरा बिक्री केंद्रों पर प्रायोगिक आधार पर स्थापित किए गए हैं। अगले दो साल में 50 पंपों पर इस तरह के चार्जिंग स्टेशन लगाए जाने हैं।

मानसून में कार चलाते समय इन बातों का रखेंगे ध्यान तो नहीं रूकेगी पानी के बीच कार

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी की निकट भविष्य में ऐसे 150 से 200 चार्जिंग स्टेशन लगाने की योजना है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस तरह के स्टेशन लगाने की सही संख्या देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पर निर्भर करेगी।

मर्सीडीज बेंज की छमाही बिक्री 12.4% बढ़ी, फोर्ड रिकॉल करेगी 5,397 इकोस्पोर्ट

इंडियन आयल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिनलैंड की इस कंपनी ने हैदराबाद क्षेत्र में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए गठजोड़ किया है। तेलंगाना के आईटी और उद्योग क्षेत्र के प्रधान सचिव जयेश राजन भी इस अवसर पर उपस्थित थे । उन्होंने हरित ऊर्ज़ा के प्रति राज्य सरकार की वचनबद्धता को दोहराया। फोर्टम स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी है , जिसमें फिनलैंड सरकार की 50.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

वोल्वो ने लॉन्च की कॉम्पेक्ट लक्जरी एसयूवी एक्ससी40, कीमत 39.9 लाख रुपए

खबरों की माने तो फोर्टम इंडिया कंपनी के लिए भारत यूरोप से बाहर पहला ऐसा देश है जहां 'चार्ज ऐंड ड्राइव' की शुरुआत की गई है। इस पहल के तहत क्लाउड आधारित सिस्टम के जरिये चार्जिंग ढांचा विकसित करने की योजना थी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.