अपनी पुरानी गाड़ी को इस तरह से दें नया लुक

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2017 01:35:48 PM
Give your old car in a new look like this

भारत में ज्यादातर कारों में ब्लूटूथ, वाई-फाई जैसी सुविधाएँ नहीं होती हैं, खास तौर पर कम बजट वाली कारों या पुरानी कारों में। लेकिन टेक्निकल जुगाड़ से आपकी पुरानी गाड़ी भी कनेक्टेड दुनिया का हिस्सा बन सकती है।

ऐसा करना बहुत आसान है। 1996 के बाद बनी अमूमन सभी गाड़ियों में एक ओबीडी या ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक्स पोर्ट होता है। उस पोर्ट में मेमोरी स्टिक से थोड़ी बड़ी एक डिवाइस लगाकर आप अपनी गाड़ी को स्मार्ट बना सकते हैं।

ऑडी ने 10 लाख रुपए तक दाम घटाए

इस डिवाइस की मदद से आप कार में जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई हॉटस्पॉट जैसी सुविधाओं का मजा ले सकते हैं। इसके लिए एक एप स्टोर भी खुल गया है। जो आपकी पुरानी कारों को स्मार्टकार में परिवर्तित कर रही है।

इस एप स्टोर का नाम है ‘विनली’। विनली की मदद से आपकी गाड़ी सभी डिवाइस से कनेक्ट हो सकती है। कार के शौकीनों के लिए विनली पहला एप स्टोर है जहां से आप गाड़ी के लिए अलग- अलग तरह के एप डाउनलोड कर सकते हैं।

इसुजू की भारत में पिक-अप वाहनों की नई श्रेणी पेश करने की योजना

इन एप से आप अपनी गाड़ी की हालत के बारे में जान सकते हैं, गाड़ी की माइलेज को बेहतर बनाने के टिप्स पा सकते हैं और अगर जरुरत है, तो ये भी पता रख सकते हैं कि आपकी गाड़ी कहाँ है।

विनली की मदद से आप चाहें तो अपनी गाड़ी में हाई स्पीड इंटरनेट का भी मजा ले सकते हैं। आपकी गाड़ी चाहे जो भी हो उसमें लक्जरी कारों वाले ये फीचर्स जोड़ सकते हैं।

READ MORE :-

इसुजू की भारत में पिक-अप वाहनों की नई श्रेणी पेश करने की योजना

ट्रैक्टर के कलपुर्जों पर कम की जाये जीएसटी की प्रस्तावित दर सोनालिका

इलेक्ट्रिक वाहनों में लगने वाली लि-ऑन बैटरियों के घरेलू विकास, विनिर्माण को प्रोत्साहित करेगी सरकार

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.