Aprilia SR 150 के मुकाबले में लॉन्च होगा हीरो का पावरफुल स्कूटर ZIR

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 09:21:33 AM
Hero's Powerful Scooter ZIR launch to hit Aprilia SR 150
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। हीरो इस साल अपना नया पावरफुल स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रहा है। हीरो देश की सबसे बड़ी जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। हीरो का यह नया स्कूटर ZIR है। ZIR 150CC सेगमेंट में होगा। इसका मुकाबला Aprilia SR 150 से होगा। इसकी कीमत की बात करें तो हीरो ZIR को 70,000 रुपए में लॉन्च कर सकती है।

इंजन- इस पावरफुल स्कूटर के पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 157CC सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है। यह इंजन 13.8Bhp की पावर और 12.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही स्कूटर में 9 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा। यह स्कूटर माइलेज भी अच्छा देगा।

125CC सेगमेंट में ये बाइक्स और स्कूटर

अन्य फीचर्स- इसका लुक काफी अलग नजर आएगा। इस पावरफुल ZIR में डेटाइम रनिंग लाइट, फ्रंट प्रोटेक्शन स्क्रीन, डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप और यूरोपियन स्टाइल की सीट लगी होगी। सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ब्रैकिंग के लिए डिस्क ब्रैक होगा। कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 110 kmph होगी साथ ही इसका वजन 139kg होने की संभावना है।

टोयोटा यारिस सेडान में मिलेगा इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर

हीरो के मुकाबले वाले स्कूटर Aprilia SR 150 में 154.8 cc का 3 वाल्व, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है। यह इंजन 10.4 bhp की पॉवर और 11.4Nm क टार्क पैदा करता है।

ओला एक साल में जोड़ेगी 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन

रोजगार बाजार में तेजी , 9-12 प्रतिशत तक होगी वेतन वृद्धि

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.