हीरो Dawn 125cc इंजन के साथ भारत में हो सकती है लॉन्च, कीमत एकदम बजट में

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 08:28:56 AM
Hero will launch Dawn with 125cc engine

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। भारत में बाइक की पॉपुलर ब्रांड हीरो भारत में नई बाइक को पेश करने की पूरी तैयारियां कर चुकी है। लेकिन यह बाइक एकदम नई बाइक नहीं है। यह हीरो की ही Dawn का वर्जन होगा। कंपनी हीरो Dawn को 125cc इंजन में लाने की कोशिश कर रही है जो कि वर्तमान में 100cc इंजन में उपलब्ध है। कंपनी अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने के लिए इस बाइक को 125सीसी में उतार रही है। हालांकि हीरो की सुपर स्प्लैंडर और ग्लैमर 125 पहले से ही भारतीय बाजार में मौजूद है।

लेकिन Dawn सीरिज की यह अकेली बाइक होगी जो 125सीसी में पेश की जाएगी। कंपनी ने इसे लॉन्च के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि हीरो Dawn 125सीसी को भारत में अगले साल तक लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि Dawn सीरिज की 125सीसी में सिंगल बाइक होने के कारण इसकी कीमत कम हो सकती है।  

आपको बता दें कि हीरो ने Dawn 125 को 2 साल पहले इटली में हुए मिलन मोटर शो में पेश किया था। हीरो Dawn 125 नए कलर्स में भी उपलब्ध होगी जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। नई हीरो Dawn 125 में 124.7cc का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, OHC, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 9.13PS की पावर और 10.35Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इसके डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसका डिज़ाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्ट वाला होगा। रेगुलर मॉडल से थोड़ी अलग दिखने वाली Dawn 125 ज्यादा दमदार होगी। बाइक के स्टाइल को और स्ट्रोंग करने के लिए इसमें 5 स्पोक एलाय व्हील्स भी दिए गए है। एक लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देगी।

सुजुकी ने लॉन्च की 150cc बाइक से भी दमदार बाइक GSX150 Bandit

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.