लैंबार्गिनी ने सबसे तेज और महंगी एसयूवी भारत में उतारी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 06:09:27 PM
Lamborghini launches fastest and expensive SUVs in India

नई दिल्ली। इटली की आटोमोबाइल कंपनी लैंबार्गिनी ने दुनिया की सबसे तेज और महंगी एसयूवी तीन करोड़ रुपए कीमत वाली उरुस को भारतीय बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसे विश्व बाजार में हाल ही में लाँच किया था। महंगी होने के बावजूद इसकी पहली खेप की हाथों हाथ बिक्री हो चुकी है। 

आटोमैटिक गियर बाक्स से लैस चार लीटर वी8 इंजन वाली उरुस का लैंबार्गिनी ने भारत में एक्स शोरुम कीमत तीन करोड़ रुपए रखी है। कंपनी ने कहा है कि भारत में वह इस माडल की केवल 25 गाडियां ही बेचेगी।

उरुस का इंजन का अधिकतम आउटपुट 641 हार्सपावर है। उरुस 100 किलोमीटर प्रति घंटा की गति सिर्फ 3.6 सेंकड में पकड सकती है। इसे 200 किलोमीटर की गति पकड़ने में केवल 12.8 सेकेंड लगते हैं।

पांच सीटों वाली उरुस को लैंबोर्गिनी ने बेंटले बेंटाएगा, पोर्शे काएन, और औडी क्यू7 के प्लेटफार्म पर तैयार किया है। अधिकतम 305 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति वाली उरुस में एलईडी हैंडलैंपस, एलईडी टेललाइट््स के अलावा कई अन्य लग्जरी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.