मारुति ने बलेनो के वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए निकाला यह तरीका, जानें अब कितना करना होगा इंतजार

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 11:15:32 AM
Maruti announced increase production of Baleno to reduce waiting period

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। मारूति की लोकप्रिय कारों में बलेनो भी शामिल होती जा रही है। इसी के चलते बाजार में इसकी डिमांड भी बढ़ गई हैं। लेकिन ग्राहकों को फिलहाल इस कार को खरीदने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। अपने ग्राहकों की सुविधा और बलेनो की बढ़ती डिमांड को देखते हुए मारुति सुजुकी ने इसके वेटिंग पीरियड को कम करने की सोची है। इसके लिए कंपनी ने कदम उठाया है। अगर आप भी बलेनो खरीदना चाहते है तो आपके लिए भी यह खबर है। तो आइए जानते हैं कंपनी ने क्या नया तरीका सोचा है जिससे ग्राहकों को खुश किया जा सके और उन्हें समय पर इसकी डिलीवरी हो सकें-

Piaggio india फेस्टिव सीजन के तहत इन स्कूटर पर दे रही ऑफर

जी हां मारुति सुजुकी ने बलेनो के प्रोडक्शन को बढ़ाने की घोषणा की है। इससे अधिकांश ग्राहकों तक इसे पहुंचाया जा सकता है। अगर इस समय कोई ग्राहक बलेनो खरीदता है तो उसे 4 से 6 हफ्तों तक का इंतजार करना पड़ता है। इसके पीछे कारण यह है कि इसका  प्रोडक्शन कम है। वर्तमान में हर महीने करीब इस कार की 18000 यूनिट्स बेची जा रही है।  

2000 रुपए तक की इन एक्सेसरीज से सिंपल कार को ऐसे बनाएं लक्ज़री कार

कंपनी का यह वेटिंग पीरियड कम करने का कितना सही साबित होगा यह तो ग्राहकों की प्रतिक्रिया से ही पता चलेगा। पिछले 8 महीनों में, मारुति सुजुकी बलेनो के उत्पादन में 34 फीसद की वृद्धि हुई है। कार के लॉन्च होने के बाद कंपनी ने इसकी भारत 450,000 से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं। लेकिन अभी इसका वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी बलेनो की अगस्त मीहने में 17,713 यूनिट्स की बिक्री के साथ चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।

Royal Enfield Classic 350 ABS वर्जन की बिक्री शुरू, कीमत 2.10 लाख रुपए

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.