आज भारत में लॉन्च होगा मारुति सुजुकी Ciaz का facelift मॉडल, देखें क्या हुए बदलाव

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 10:58:20 AM
Maruti Suzuki Ciaz's Facelift Model Will Launch Today in India

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी आज यानि 20 अगस्त को भारत में नई सिडैन कार सियाज का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। Honda Amaze और Toyota Yaris के बाद 2018 में मारुति की यह नई सिडैन कार होगी। इसका मुकाबला Toyota Yaris, Hyundai Verna, Honda City, Volkswagen Vento और Skoda Rapid जैसी कारों से होगा। इसमें मैकेनिकल बदलाव देखने को मिलेगा। 2018 Maruti Suzuki Ciaz की कीमत में बदलाव दिख सकता है। इसके बेस मॉडल की कीमत 8 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल की कीमत 12 लाख रुपए तक जा सकती है। इसके मौजूदा मॉडल की कीमत 7.83 लाख रुपए से शुरू होकर 11.62 लाख रुपए तक है। तो आइए जानते हैं क्या दिखेंगे नए बदलाव-

सबसे पहले बात करते हैं इसके इंजन की। मारुति सियाज में मौजूद पेट्रोल वेरियंट्स में 1.4 पेट्रोल इंजन लगा है उसकी जगहह 1.5 लीटर इंजन दिया जाएगा। नया इंजन पहले से अधिक पावर देगा। यह इंजन 100 हॉर्सपावर और पीक टॉर्क 144 एनएम पैदा करने में मदद करेगा। वहीं नई सियाज के डीजल वेरियंट्स में 1.3 लीटर इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 88 हॉर्सपावर की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड एएमटी का ऑप्शन भी मिल सकता है।  डीजल वेरियंट्स में मारुति माइल्ड हाइब्रिड SHVS तकनीक दी जा सकती है।

इंटीरियर देखे तो नई मारुति सुजुकी सियाज फेसलिफ्ट में काले रंग का इस्तेमाल होगा। कैबिन पहले से अधिक प्रीमियम लुकिंग वाला होगा। मारुति सुजुकी सियाज के फेसलिफ्ट मॉडल में बोल्ड डिजाइन और अग्रेसिव लुक देगी। इसके अलावा स्मार्ट प्ले इंफोटेनेमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपॉर्ट करेगा। फॉग लैम्प क्लस्टर के लिए नई हाउसिंग और अपडेटेड हेडलैम्प क्लस्टर होगा जो कि डीआरएल्स से लैस होगा। इसमें नया ग्रिल और नया फ्रंट बंपर भी दिया गया है। इस कार के पिछले बम्पर में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। साथ ही इसमें बिल्ट-इन-नैविगेशन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स भी होंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.