जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनी, न ही बेची गई

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Feb 2019 04:22:06 PM
Tata Motors Nano Car latest news

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की 'नैनो' कार के भविष्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच कंपनी ने जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनाई और न ही एक भी कार की बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने इस साल जनवरी में एक भी नैनो कार का उत्पादन नहीं किया जबकि जनवरी 2018 में कंपनी ने 83 इकाइयों का उत्पादन किया था।

इसी तरह, जनवरी 2019 में एक भी नैनो की ब्रिकी नहीं हुई जबकि पिछले साल इसी महीने 62 नैनो कारें बेची गई थीं। इसके अलावा कंपनी ने इसका निर्यात भी नहीं किया है। टाटा मोटर्स के अधिकारियों ने हाल ही में नैनो के उत्पादन और बिक्री को अप्रैल 2020 से बंद करने का संकेत दिया था।

कंपनी की रतन टाटा की ड्रीम कार में और ज्यादा निवेश नहीं करने की योजना है क्योंकि यह बीएस-6 मानकों और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करती है। टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा कि जैसा कि पहले भी कहा गया था कि नैनो का मौजूदा मॉडल नए सुरक्षा और उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करता है।

और इसे नियमों के अनुरूप बनाने के लिए इसमें नया निवेश करना होगा। इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। फिलहाल ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए हम नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे। पिछले साल जून में, कंपनी ने सिर्फ नैनो इकाई का उत्पादन किया था और घरेलू बाजार में तीन नैनो कार की बिक्री की थी।

न्यायालय का आदेश लोकतंत्र की जीत, ममता को निश्चित ही इस्तीफा देना चाहिए : विजयवर्गीय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.