कार के नजदीक अन्य ऑब्जेक्ट आने पर ड्राइवर को अलर्ट करेगी यह कार

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:02:50 PM
This car will alert the driver when other objects come near the car

ऑटो डेस्क। अभी तक कार ड्राइविंग के समय चालक को बहुत सावधानी रखनी पड़ती है। खासतौर पर रात के समय। कई बार रात में ड्राइविंग करते समय अचानक वाहन सामने आने से दुर्घटना होने का खतरा रहता है। ऐसे में 2018 जेनेवा ऑटो शो में ऐसी कार पेश की गई है जो कार के पास किसी अन्य ऑब्जेक्ट के आने पर अलर्ट करेगी।

टाटा मोटर्स ने एक लाख रुपए की छूट के साथ शुरू किया 'मैक्सिमम मार्च ऑफर'

इस लेटेस्ट कार का नाम 508 सैलून है। इसे फ्रैंच वाहन निर्माता कम्पनी प्यूजियट ने पेश किया है। इस कार की खास बात यह है कि इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्ट दिया गया है। इसकी मदद से ही कार के नजदीक अन्य वाहन आने पर ड्राइवर को अलर्ट करेगा और इससे दुर्घटना होने से बचा जा सकेगा।

अगर आप भी कार चलाना सीख रहे हैं तो,  जान लें ये जरूरी टिप्स

इसके अलावा कार में नाइट विजन सिस्टम भी लगा है जो थर्मोग्राफिक कैमरे व इनफ्रारैड से ज्यादा अंधेरा होने पर व खराब मौसम में कार के अंदर लगे डिजीटल इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर स्क्रीन पर रास्ते की क्लीयर तस्वीर शो करता है जिससे चालक को बेहतरीन ड्राइविंग का एक्सपीरिएंस मिलता है। इस कार को दो पैट्रोल व 3 डीजल वेरिएंट्स में उपलब्ध किया जाएगा।

यूथ के लिए बनाई शानदार स्पोर्टी बाइक X-Blade

स्टेट मोटर गैराज के वाहन चालकों के लिए प्रोजेक्ट सारथी प्रारम्भ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.