22 नए वाहन लॉन्च होने के साथ ही ऑटो एक्सपो में पहुंचे 6 लाख लोग

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 09:28:48 AM
With the launch of 22 new vehicles, 6 million people reached in auto expo

ग्रेटर नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में कल ऑटो एक्सपो - द मोटर शो 2018 समाप्त हो गया और छह दिवसीय इस एक्सपो में 6.05 लाख से अधिक लोग चमचमाती कारों और मोटरसाइकिलों को देखने पहुंचे। ऑटो एक्सपो के समापन के मौके पर सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के महानिदेशक विष्णु माथुर ने कहा कि शो की शुरुआत सात फरवरी को हुई थी लेकिन शुरुआत के दो दिन मीडिया के लिए सुरक्षित थे। नौ फरवरी से यह आम लोगों के लिए खुला था।

Jeep Compass की नई एसयूवी होगी ऑफ रोड कार, स्पाई फोटो लीक

इस दौरान कुल मिलाकर 6,05,175 लोग मेले में आए। उन्होंने कहा कि इसमें 119 कंपनियों ने 500 से अधिक उत्पाद प्रदर्शित किए थे। प्रदर्शक कंपनियों में 53 वाहन निर्माता थे जिन्होंने 100 से अधिक उत्पाद प्रदर्शित किए। इनमें 22 नए लाँच, 81 उत्पादों का अनावरण किया और 18 कॉन्सेप्ट वाहन प्रदर्शित किए गए।

कार के पीछे लगी नंबर प्लेट 10 फीट दूरी की चीजों को करेगी डिटेक्ट

माथुर ने कहा कि इसमें 14 नए ब्रांड लाँच किए गए जिनमें किया मोटर्स इंडिया, इंडिया कवासाकी मोटर्स और क्लेवेलैंड साइकलवेर्क्स जैसे ब्रांड भी शामिल हैं। इसमें कंपनियों ने 25 इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित किए। 11 स्टार्टअप ने अपने उत्पाद शो केस किए।

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में यूथ के दिलों को भाए ये Adventure vehicles

निसान, फोर्ड इंडिया, बजाज ऑटो, रॉयल इनफील्ड और फॉक्सवैगन समूह के इस एक्सपो में शामिल नहीं होने के बावजूद इसको सफल बताते हुए उन्होंने कहा कि शो के दौरान हर दिन लोग आए हैं। उन्होंने कहा कि जितने दर्शकों के आने का अनुमान था, लगभग उतने दर्शक आए हैं। एजेंसी

ऑटो एक्सपो में पेश हुई ये शानदार कॉन्सेप्ट कारें, देखें तस्वीरें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.