चाय बागान के कामगारों के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित किए : ममता

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 12:22:45 PM
Allocation of Rs 1,000 crore for tea plantation workers: Mamata

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में साल 2011 के बाद से चाय बागान में काम करने वाले कामगारों के कल्याण के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि आवंटित की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर अपने ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार चाय बागान के कामगारों को दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलोग्राम चावल भी उपलब्ध करा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘आज अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस है। हमने साल 2011 से लेकर अब तक चाय बागान में काम करने वाले कामगारों के कल्याण के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि आवंटित की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा हमने चाय बागान के कामगारों को दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से 35 किलोग्राम चावल, निशुल्क बिजली और पानी दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार चाय पर्यटन के आयामों पर भी विचार कर रही है। चाय के उत्पादन वाले देशों में 2005 से अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस मनाया जाता है। इनमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल, वियतनाम और इंडोनेशिया शामिल हैं। एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.