कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से पंजाब ने 10,000 करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित किया: अमरिंदर सिंह

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 06:53:06 PM
Amarinder Singh said Punjab has attracted an investment of Rs.10,000 crore since Congress came to power

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल राज्य में सत्ता में आने के बाद से पंजाब ने 10,000 करोड़ रुपए से अधिक का औद्योगिक निवेश आकर्षित किया है। अमरिंदर ने यहां एक बयान में कहा है कि सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदम से निवेश धारणा में तेजी आई है। उन्होंने कहा है कि यह बात इस तथ्य से स्पष्ट है कि सरकार के मार्च 2017 में कामकाज संभालने के बाद पिछले 19 महीनों में राज्य में 10,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश प्राप्त किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास इस बात से स्पष्ट है कि 2016-17 के मुकाबले वर्ष 2017-18 में बिजली की औद्योगिक खपत में नौ प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

फ्लिपकार्ट, अमेजन का त्योहार में बंपर बिक्री का दावा

उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान पुरानी इकाइयों के पुनरुद्धार के अलावा मंडी गोबिंदगढ़ में 60 नई इकाइयां शुरू की गई हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने ‘इनवेस्ट पंजाब बिजनेस फस्र्ट पोर्टल की पेशकश की जिसका उद्देश्य राज्य में औद्योगिक विकास को और बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि पोर्टल निवेशकों को उनके औद्योगिक शिकायत निवारण, प्रतिक्रिया और सुझावों के लिए माध्यम प्रदान करेगा।

मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

इस सुविधा से औद्योगिक और विकास नीति-2017 के तहत निवेशकों को राजकोषीय प्रोत्साहन लाने में भी मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पोर्टल राज्य में व्यवसाय करने की सहुलियत बढ़ाने के साथ औद्योगिक उद्यमों की स्थापना के माध्यम से नौकरियों के अवसर पैदा करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

रिजर्व बैंक की स्वायत्तता को लेकर नेहरू का बयान आज भी सही

पोर्टल के तहत, 1 करोड़ रुपए से अधिक के स्थिर पूंजी निवेश (एफसीआई) वाले आवेदनों को मंजूरी पंजाब ब्यूरो ऑफ इनवेस्टमेंट प्रमोशन (निवेश पंजाब) द्वारा तथा एक करोड़ रुपए तक के एफसीआई के लिए मंजूरी जिला स्तर पर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने व्यवसाय करने की आसानी को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुए पंजाब को सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य बनाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.