मुंबई में पेट्रोल 90 के करीब, जानें आज कहां तक पहुंचे पेट्रोल- डीजल के दाम

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 01:12:18 PM
Close to petrol 90 in Mumbai, know where today's petrol-diesel price

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने का सिलसिला आज लगातार चौथे दिन जारी रहा और दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुँच गया। इन चार दिनों में पेट्रोल के दाम एक रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बढ चुके हैं। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 28 पैसे महँगा होकर 81.91 रुपए प्रति लीटर बिका। गत 12 सितम्बर को यह 80.87 रुपए प्रति लीटर पर था।

सार्वजनिक क्षेत्र की दो कंपनियों के आईपीओ इसी महीने, 815 करोड़ रुपये जुटेंगे 

इस प्रकार चार दिन में इसके दाम 1.04 रुपए बढ़ गए हैं। यहाँ डीजल 18 पैसे की तेजी के साथ 73.72 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गया। वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 28 पैसे महँगा होकर 89.29 रुपए और डीजल 19 पैसे की बढ़त के साथ 78.26 रुपए प्रति लीटर बिका।

Ilfs के बचाव में आगे आया जीवन बीमा निगम, बोर्ड ने पुनरूत्थान योजना को दी मंजूरी 

कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 27 पैसे और 30 पैसे बढ़ाए गए। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 83.76 रुपए का और चेन्नई में 85.15 रुपए का मिला। इन दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 18 पैसे और 20 पैसे बढे़। चेन्नई में आज डीजल 77.94 रुपए तथा कोलकाता में 75.57 रुपये प्रति लीटर रहा।

सोलर ट्रैकिंग सिस्टम के लिए जर्मनी और भारत की कंपनी के बीच संयुक्त उद्यम 

वही शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपए में रिकॉर्ड गिरावट पर चिंता जताते हुए कहा है कि जल्दी ही इसका समाधान निकाला जायेगा। तेलंगाना के दौरे पर आए शाह ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका और तेल उत्पादक देशों के बीच चल रहे तनाव का असर देश में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.