विदेशी निवेशकों ने पांच कारोबारी सत्रों में किया 3,000 करोड़ रुपये का निवेश

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 03:38:12 PM
Foreign investors invested Rs 3,000 crore in five business sessions

नयी दिल्ली। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने पिछले पांच कारोबारी सत्रों में भारतीय पूंजी बाजारों में 3,000 करोड़ रुपये का निवेश किया हैं। इससे पहले अप्रैल - जून के दौरान उन्होंने पूंजी बाजारों से भारी निकासी की थी। ताजा निवेश से पहले पिछले तीन माह के दौरान एफपीआई ने पूंजी बाजारों से 61,000 करोड़ रुपये से अधिक निकाले हैं। 

मुकेश अंबानी का कार्यकाल पांच साल और बढ़ा, सालाना वेतन जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मार्च माह में उन्होंने 2,662 करोड़ रुपये डाले थे। डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार दो से छह जुलाई के दौरान एफपीआई ने भारतीय शेयर बाजारों में 2,235 करोड़ रुपये डाले हैं। वहीं उन्होंने ऋण या बांड बाजार में 892 करोड़ रुपये लगाए हैं। इस तरह उनका कुल निवेश 3,127 करोड़ रुपये रहा हैं।

रिलायंस सिक्युरिटीज के रिटेल ब्रोकिंग प्रमुख राजीव श्रीवास्तव ने कहा, ''शेयर बाजारों में कुछ मूल्यवर्धन वाली खरीदारी देखने को मिल रही है। इससे पहले लघु और मध्यम कैप में बाजार की चाल में गिरावट देखने को मिला था। वर्ष 2018 में इसमें श्रेणी में बाजार ऊंचाई पर पहुंचने के बाद अब कुल 20 प्रतिशत नीचे आया है।"

सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की रोमांटिक साइकिल राइड तस्वीरें

हालांकि, कुल मिलाकर इस साल एफपीआई ने पूंजी बाजारों से 44,737 करोड़ रुपये निकाले हैं। बता दें कि इसमें से 40,541 करोड़ रुपये ऋण बाजार से और 4,196 करोड़ रुपये शेयरों से निकाले हैं। जनवरी में एफपीआई ने पूंजी बाजारों में शुद्ध रूप से 22,272 करोड़ रुपये का निवेश किया था। वहीं फरवरी में उन्होंने 11,674 करोड़ रुपये की निकासी की थी।- एजेंसी

फिल्म धड़क की रिलीज से पहले जाह्ववी कपूर ने जाहिर की बॉलीवुड में इस शख्स के साथ काम करने की इच्छा

Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.