रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर ने पीएनबी घोटाले पर की सरकार की खिंचाई

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 08:26:44 PM
Former Governor of Reserve Bank target Government on PNB scam

कोल्हापुर। रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर वाई.वी.रेड्डी ने करोड़ों रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक बैंकों के स्वामी होने के नाते इस तरह के घोटाले से होने वाले नुकसान के बाद करदाताओं के सवालों के प्रति सरकार जवाबदेह है।

वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे में संरचनात्मक बदलाव सुझा सकता है सीसीआई

रेड्डी ने शिवाजी विश्वविद्यालय में बैंकों को सुरक्षित रखना विषय में एक व्याख्यान में कहा, हालिया महीने में एकमात्र बैंक से संबंधित बड़ा घोटाला सामने आया जिसमें हजारों करोड़ों का चूना लगा। यह स्पष्ट है कि यह धोखाधड़ी है। किसे इन धोखाधडियों के बारे में सबसे अधिक चिंता करनी चाहिए।
उन्होंने कहा, जिन्हें सबसे अधिक चिंता करनी चाहिए वे बैंकों के मालिक हैं और इन बैंकों की मालिक सरकार है। उसी का नुकसान होता है।

रेड्डी ने कहा कि इस तरह के बैंकिंग घोटालों में होने वाले नुकसान की भरपाई करदाता करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएनबी का घोटाला इतना बड़ा है कि इससे भारतीय रिजर्व बैंक की विश्वसनीयता पर आंच आती है। बैंकों में जनता का विश्वास जमाने की जिम्मेदारी रिजर्व बैंक की होती है। ऐसे में आरबीआई को अपनी पर्यवेक्षण व्यवस्था की समीक्षा करनी चाहिए।

वीमार्ट की 300 करोड़ रुपए निवेश कर स्टोर की संख्या दो गुणी करने का लक्ष्य

सरकार के कदम और सरकारी बयान ऐसे होने चाहिए जिससे इस समय आरबीआई में भरोसा मजबूत हो। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने बैंकों में घोटाले के खिलाफ कुछ बहुत कठोर कदम उठाए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.