पेट्रोल पंपों पर मिलेगा फास्टैग : गडकरी

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 10:52:36 AM
Gadkari will get fast on petrol pumps

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। देशभर में सडक़ पर टोल का इलेक्ट्रॉनिक तौर पर संग्रह तेज करने के लिए जल्द ही पेट्रोल पंपों पर फास्टैग उपलब्ध कराए जाएंगे। बाद में इनका उपयोग पेट्रोल खरीदने और पाॄकग शुल्क अदा करने में भी किया जा सकेगा।


केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा, ‘‘अब से फास्टैग पेट्रोल पंपों पर उपलब्ध होंगे और हमारी योजना इसे देशभर में उपलब्ध कराने की है। इसके अलावा यह योजना भी है कि ग्राहक इस कार्ड का उपयोग पेट्रोल खरीदने और पाॄकग सुविधाओं का शुल्क चुकाने में कर सकें।

फास्टैग एक उपकरण होता है जो वाहन के सामने वाले कांच पर लगाया जाता है। यह रेडियो आवृत्ति पहचानने की तकनीक पर काम करता है। इससे ग्राहकों को टोल प्लाजा पर नकद लेनदेन के लिए रुकना नहीं पड़ता और टैग की मदद से टोल का भुगतान हो जाता है। इस टैग को ग्राहक सीधे अपने बैंक खाते से जोड़ सकते हैं या उसे पहले से प्रीपेड रीचार्ज भी करवा सकते हैं। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.