चालू तिमाही में 19 कोयला खानों की नीलामी करेगी सरकार

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 03:26:35 PM
Government to auction 19 coal mines in the current quarter: Secretary

नई दिल्ली। कोयला खान नीलामी दो बार रद्द होने के बाद सरकार बोली लगाने वालों को कुछ और छूट देने पर विचार कर रही है और चालू तिमाही में उसकी योजना 19 ब्लॉकों की बिक्री करने की है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही। पिछले साल बोलीदाताओँ से खराब प्रतिक्रिया मिलने के बाद सरकार ने नीलामी के पांचवें दौर को रद्द कर दिया था। कोयला सचिव सुशील कुमार ने कहा , हां हम कोयला ब्लॉक नीलामी के अगले दौर के इच्छुक हैं।

टूटी पटरी के कारण कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे 

शायद यह सही समय है इसलिए इस तिमाही में कोयला ब्लॉक नीलामी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 19 ब्लॉक में से 6 ब्लॉकों की पहचान इस्पात क्षेत्र के लिए की गई है जबकि अन्य 13 ब्लॉकों को सीमेंट , स्पंज आयरन और बिजली जैसे गैर - विनियमित क्षेत्रों के लिए चिह्नित किया गया है। कुमार ने कहा कि हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि बोलीदाताओं को क्या छूट दी जा सकती है , जिससे इस दौर की नीलामी को पर्याप्त प्रतिस्पर्धा और पारदर्शिता के साथ सफल बनाया जा सके। -एजेंसी

हेमा मालिनी ने इन्हें मौत की सजा देने का किया समर्थन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.