एलआईसी ने अप्रैल-नवंबर के दौरान शेयरों में किया 44 हजार करोड़ रुपए का निवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 06:53:12 AM
LIC invested 44 thousand crores in shares during April-November

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने इस साल अप्रैल से नवंबर के दौरान शेयर बाजारों में 44 हजार करोड़ रुपए निवेश किया है। यह पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 52 प्रतिशत अधिक है।

कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी। उसने कहा कि पिछले साल आलोच्य अवधि में उसने कुल 29 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया था। चालू वित्त वर्ष के पूर्वार्द्ध में उसने शेयरों में 39,224 करोड़ रुपए का निवेश किया। पिछले वित्त वर्ष के पूर्वार्द्ध में यह 18 हजार करोड़ रुपए रहा था।

एलआईसी के चेयरमैन वी.के.शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, इस साल के पूर्वार्द्ध में सरकार ने विनिवेश कार्यक्रम को तेज किया और हम दीर्घकालिक निवेशक के तौर पर मौजूद रहे। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने शेयरों में कुल 47 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया था।

हालांकि शर्मा ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की शेष अवधि में अब एलआईसी शेयरों की लिवाली के प्रति आक्रामक नहीं रहेगी। उन्होंने कहा, हम शेयरों की अतिरिक्त खरीदारी नहीं करना चाहते हैं। बाजार अपनी ऊंचाई पर है। हम शेयरों की नियमित खरीद-बिक्री करते रहेंगे, पर शेयरों की खरीद में आक्रामक नहीं रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि ब्याज दरों में कमी के कारण कंपनी को ऋणपत्रों से होने वाली आय में गिरावट आयी है। उन्होंने कहा कि एलआईसी सरकारी प्रतिभूतियों में अधिक निवेश को इच्छुक है क्योंकि यह बीमाधारकों और पेंशनभोगियों के लिए लाभदायक होगा।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.