महिन्द्रा पावरोल ने लॉन्च किया देश का पहला 125 केवीए गैस जेनसेट

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 10:52:12 AM
Mahindra Powerol launches the country's first 125 KVA gas Jenset

नई दिल्ली। महिन्द्रा समूह की इकाई महिन्द्रा पावरोल ने कल दिल्ली में देश का पहला सीएनजी/प्राकृतिक गैस (एनजी) जेनसेट लॉन्च करते हुए गैस पावर्ड जेनसेट बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की। केन्द्रीय भारी उद्यम एवं लोक उपक्रम राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो और कंपनी के पावरोल एंड स्पेयर बिजनेस के प्रमुख हेमंत सिक्का ने यहां इस गैस जेनसेट को लॉन्च किया। इस 125 केवीए के जेनसेट की दिल्ली में कीमत 9.5 लाख रुपए है। इसके अतिरिक्त कर लगेगा।

मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

सिक्का ने कहा कि केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के स्टेज 2 उष्मा उर्त्सजन मानकों पर आधारित यह देश का पहला जेनसेट है। इसका निर्माण कंपनी के चाकन स्थित संयंत्र में किया जाता है। उन्होंने कहा कि डीजल जेनसेट की तुलना में गैस जेनसेट का परिचालन व्यय 45 प्रतिशत कम है। डीजल जेनसेट की तुलना में इसकी कीमत कुछ अधिक है लेकिन इसकी भरपाई मात्र चार महीने में हो जाता है क्योंकि इसका परिचालन व्यय बहुत कम है।

टाटा संस बनाएगा टाटा एयरोस्पेस एंड डिफेंस इकाई

उन्होंने कहा कि महिंद्रा समूह समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है और उसी प्रतिबद्धता के तहत यह गैस जेनसेट लॉन्च किया गया है जो डीजल जेनसेट से होने वाले प्रदूषण से मुक्ति दिलाने में सक्षम है। उन्होंने आने वाले समय में गैस जेनसेट की मांग बढ़ने की उम्मीद जताते हुए कहा कि यह नागरिकों और कारोबारियों दोनों के लिए फायदेमंद होंगे। ये जेनसेट दिल्ली, गुजरात, पूर्वोत्तर , महाराष्ट्र एवं उन शहरों के उपभोक्ताओं को पसंद आयेंगे जहां सीएनजी/एनजी आसानी से उपलब्ध है। एजेंसी

डिजिटल बदलाव से 2021 तक देश के जीडीपी में 154 अरब डॉलर जुड़ेंगे : माइक्रोसॉफ्ट

अब इस ब्रांड का प्रचार करेंगे ऋषि कपूर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.