सेबी ने नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 02:26:52 PM
SEBI has initiated the process of appointment of new Executive Directors

मुंबई। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड सेबी ने दो कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है। ये दो कार्यकारी निदेशक ज्ञान भूषण तथा आर के पद्मनाभन का स्थान लेेंगे। 

सेबी ने कहा कि कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति अनुबंध या प्रतिनियुक्ति पर शुरआत में तीन साल की अवधि के लिए होगी। पद्मनाभन का कार्यकाल पहले ही पूरा हो चुका है, भूषण का कार्यकाल जल्द समाप्त होने वाला है। 

भूषण फिलहाल सेबी के एकीकृत निगरानी विभाग के अलावा निवेशक सहयोग एवं शिक्षा कार्यालय में काम कर रहे हैं। नियुक्ति प्रक्रिया के बारे में एक विज्ञापन सेबी की वेबसाइट पर डाला गया है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 नवंबर, 2016 है। 

उम्मीदवारों के प्रतिभूति बाजार की समस्याओं से निपटने का कम से कम 20 साल का अनुभव होना चाहिए या फिर उनके पास कारपोरेट और प्रतिभूति, वित्त, अर्थशास्त्र और लेखा का विशेष ज्ञान या कानून का अनुभव होना चाहिए। फिलहाल सेबी के सात कार्यकारी निदेशक हैं जो नियामक के पूर्णकालिक सदस्य एस रमन को रिपोर्ट करते हैं।         -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.