साझाकोषों ने सितंबर में 11,600 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे, एफपीआई ने की बिकवाली

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 12:53:02 PM
Shareholders buy shares worth Rs 11,600 crore in September, FPI sells

नई दिल्ली। म्यूचुअल फंड उद्योग ने शेयर बाजारों में अस्थिरता रहने के बावजूद सितंबर माह में शेयर बाजार में 11,600 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया, जबकि विदेशी निवेशकों ने इस दौरान बाजार से 10,825 करोड़ रुपए की पूंजी की निकासी की। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि भारतीय शेयर बाजारों में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की बिकवाली ने साझा कोष प्रबंधक कंपनियों के लिए अवसर प्रदान किया है।

सरकार ने दी नेशनल जूट मैनुफैक्चरर्स कॉरपोरेशन और उसकी अनुषंगी इकाई को बंद करने की मंजूरी

बाजार नियामक सेबी और जमाकर्ताओं के पास उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, कोष प्रबंधकों ने पिछले महीने 11,638 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीद की। दूसरी ओर, एफपीआई ने शेयर बाजार से 10,825 करोड़ रुपए की निकासी की। फंड प्रबंधकों द्बारा घरेलू शेयरों में निवेश के लिए व्यापक तौर पर खुदरा निवेशकों को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) के माध्यम से निवेश करते रहते हैं।

सरकार के पास 22,000 करोड़ रुपए का जीएसटी रिफंड लंबित : फियो

भारतीय साझा कोष संघ ( अम्फी ) के मुख्य कार्याधिकारी एन एस वेंकटेश ने कहा, बाजार में अस्थिरता और हाल की मौद्रिक नीति के बावजूद, खुदरा निवेशकों की ओर से बाजार के शेयर खंड में निवेश प्रवाह काफी सकारात्मक रहा है। रुपए में तेज गिरावट और कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से पिछले महीने 30 शेयरों पर आधारित बंबई शेयर सूचकांक 6.2 प्रतिशत गिर गया जिससे एफपीआई शुद्ध बिकवाल बन गए । -एजेंसी 

सभी वित्तीय लेनदेन आईटी मंच पर हों, तो 100 प्रतिशत लेखा परीक्षण संभव : कैग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.