हिंदुजा बंधुओं ने फिर अपने नाम किया सबसे अमीर ब्रिटिश का ताज

Samachar Jagat | Sunday, 12 May 2019 03:12:10 PM
The crown of the richest British then the name of the Hinduja brothers

नई दिल्ली। वाहन, तेल एवं गैस सहित कई क्षेत्रों में कारोबार करने वाले हिंदुजा समूह के मालिक एवं हिंदुजा बंधु के नाम से मशहूर गोपीचंद और श्रीचंद ने एक बार फिर सबसे अमीर ब्रिटिश का ताज अपने नाम कर लिया है।संडे टाइम्स द्बारा आज जारी सबसे अमीर ब्रिटिश की सूची में हिंदुजा बंधु फिर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। 

भारतीय स्टेट बैंक को 838 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ, कहा- बुरा समय बीता

वर्ष 2018 की सूची में ब्रिटेन के उद्योगपति सर जिम रैटक्लीफ हिंदुजा बंधुओं को पछाड़कर पहले स्थान पर काबिज हुए थे। इस बार की सूची में हिंदुजा बंधुओं ने उन्हें काफी पीछे कर दिया और वह तीसरे स्थान पर आ गए। सर रैटक्लीफ की संपत्ति पिछले साल की तुलना में करीब तीन अरब पाउंड कम हुई है। हिंदुजा बंधु इससे पहले वर्ष 2014 और वर्ष 2017 में इस सूची में अव्वल स्थान पर रहे थे।

वित्तीय संकट: जेट एयरवेज के लिए सिर्फ एतिहाद एयरवेज ने लगाई बोली

हिंदुजा बंधुओं की संपत्ति पिछले साल से 1.36 अरब पाउंड बढ़कर 22 अरब पाउंड हो गई। इस साल दूसरे स्थान पर रयूबेन बंधु हैं। डेविड और साइमन रयूमेन प्रॉपर्टी के कारोबार से जुड़े हैं और उनकी कुल संपत्ति 18.66 अरब पाउंड है। चौथे स्थान पर सर लेन ब्लावत्निक हैं, जिनकी संपत्ति 14.8 अरब पाउंड है। इस सूची में ब्रिटेन के सबसे अमीर 1,000 व्यक्तियों का नाम शामिल है। -एजेंसी

भारतीय स्टेट बैंक को 838 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ, कहा- बुरा समय बीता

Weekly review : वैश्विक संकेतों, वृहद आर्थिक आंकड़ों, कंपनियों के वित्तीय परिणाम से तय होगी शेयर बाजारों की दिशा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.