नौकरी सृजन में तेजी लाने और उद्यमियों को सशक्त बनाने के उद्वेश्य से फेसबुक, गेम ने मिलाया हाथ

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2019 09:45:45 AM
To promote Indian entrepreneurs, Facebook has partnered with the game

नई दिल्ली। भारत में छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए सार्वजनिक व निजी संगठनों के समूह ग्लोबल एलायंस फॉर मास इंटरप्रिन्योर (गेम) और फेसबुक ने हाथ मिलाया है। खबरों के अनुसार इस बारे में जानकारी देते हुए गेम और फेसबुक ने बताया कि इससे छोटे उद्यमियों को डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने कारोबार को बढ़ाने, ग्राहकों की मांग को पूरा करने और नए ग्राहक बनाने में मदद मिलेगी। खबरों के अनुसार दोनों कं​पनियों ने एक साझा बयान जारी करते हुए कहा कि इस भागीदारी का उद्वेश्य नौकरी सृजन में तेजी लाना और उद्यमियों को सशक्त बनाना है। 

किराया बहुत ज्यादा न बढ़ाएं एयरलाइंस: डीजीसीए

डिजिटल और भौतिक माध्यम का उपयोग कर फ़ेसबुक और गेम ग्रामीण उद्यमियों के स्थानीय समुदाय को सशक्त बनाने के लिए एक परियोजना की शुरुआत करेंगे। खबरों की मानें तो यह साझेदारी फेसबुक की 2021 तक 50 लाख लोगों को डिजिटल एवं उद्यमिता कौशल में प्रशिक्षित करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। बयान में बताया गया है कि इस परियोजना के पहले चरण की शुरूआत कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू - कश्मीर और महाराष्ट्र समेत 10 राज्यों से होगी। 

स्पाइसजेट को जून तक मिलेंगे पाँच और क्यू400 विमान

वहीं इसके बारे में जानकारी देते हुए फेसबुक इंडिया, दक्षिण एवं मध्य एशिया की सार्वजनिक नीति निदेशक आंखी दास ने कहा कि हमारा मानना है कि जब आप महिलाओं और युवाओं को जीवन बेहतर बनाने के लिए कौशल और तकनीकी देते हैं तो हम उन्हें और उनके समुदाय को आर्थिक और सामाजिक मूल्य को खोलने के लिए सुसज्जित कर सकते हैं। गेम के संस्थापक और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के पूर्व चेयरमैन रवि वेंकटेशन ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म कारीगरों के समूह, कृषि उद्यमियों या घरेलू उद्यमियों के समुदाय को साथ ला सकता है, इसमें असीम संभावनाएं हैं। 

रिलायंस जियो ने उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लाइसेंस के लिए आवेदन किया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.