वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा व्यापारियों का संगठन

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 07:07:48 PM
Walmart flipkart deal to challenge traders organization

नई दिल्ली। व्यापारियों का संगठन कनफेडरेशन आफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को चुनौती देगा। कैट का कहना है कि इस करार में कानूनी रास्तों को तोड़ा मरोड़ा गया है।

फेसबुक ने 58.3 करोड़ फर्जी अकाउंट बंद किये

कैट के अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बयान में कहा कि सौदे के अस्तित्व में आते ही प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति का उल्लंघन होगा वहीं एक असंतुलित प्रतिस्पर्धा का वातावरण बनेगा। 

कैट का कहना है कि वास्तव में इस सौदे के माध्यम से वॉलमार्ट खुदरा कारोबार पर कब्जा करने के अपने छिपे एजेंडा को पूरा करेगी। कैट ने कहा कि वॉलमार्ट कोई ई कॉमर्स कंपनी नहीं है और इस क्षेत्र में उसकी कोई विशेषज्ञता नहीं है फिर भी वॉलमार्ट ने अपने असीमित संसाधनों के बल पर फ्लिपकार्ट से यह करार किया है, जिसके जरिये वह खुदरा बाजार में विदेशी उत्पादों का विशाल जाल बिछाएगी।

राजनीतिक अनिश्चितता के बीच सेंसेक्स 156 अंक टूटा

दोनों व्यापारी नेताओं ने बताया की उनके वकीलों की टीम सौदे को समझ रही है और जल्द ही इसके चुनौती देने के लिए जरूरी कदम उठाया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.