बाजार में लौटी रौनक, यस बैंक के शेयरों में आई तेजी

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2019 04:34:53 PM
Yes Bank's shares rose sharply in the market

इंटरनेट डेस्क। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई। बुधवार को शुरुआती मिनटों में सेंसेक्स करीब 200 अंक मजबूत होकर 37,300 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी की बात करें तो यह 40 अंक मजबूत होकर 11 हजार 40 के स्तर पर था। मंगलवार को मुहर्रम की वजह से शेयर बाजार बंद थे।

इससे पहले सोमवार को बाजार में कारोबार हुआ और सेंसेक्स 163.68 अंक या 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ 37,145.45 अंक पर रहा। इसी तरह निफ्टी 56.85 अंक या 0.52 फीसदी की बढ़त के साथ 11,003.05 अंक पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग सेक्टर के शेयर में तेजी रही. यस बैंक के शेयर में करीब 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली।

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम जल्द ही यस बैंक की हिस्सेदारी खरीद सकती है। पेटीएम ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की हिस्सेदारी खरीदने में रुचि दिखाई है। जिनकी बैंक में अपने सहयोगियों के साथ कुल 9.64 फीसदी हिस्सेदारी है। बैंक के शेयर में तेजी आई है। पेटीएम और मोबाइल कंटेट कंपनी वन 97 के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लि. (पीपीबीएल) का भी स्वामित्व है और इसके यस बैंक के साथ सौदे से पहले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की अनुमति लेनी होगी।

बुधवार के कारोबार में यस बैंक के अलावा टाटा मोटर्स में करीब 4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। जबकि टाटा स्टील, वेदांता और महिंद्रा के शेयर भी 2 फीसदी के करीब कारोबार करते देखे गए। इसी तरह इंडसइंड बैंक, एसबीआई, सनफार्मा, एशियन पेंट, बजाज ऑटो और एलएंडटी के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं अगर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो इन्फोसिस, कोटक बैंक, मारुति, टेक महिंद्रा, आईटीसी और एयरटेल शामिल हैं। इस बीच, बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की कमजोरी के साथ 71.84 रुपये के स्तर पर खुला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.