CNR Rao ने कहा, हर साल नहीं बदली जा सकती है IIT की पॉलिसी

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 03:53:53 PM
CNR RAO

जिस तरह से IIT के पालिसी में निरंतर बदलाव देखे जा रहे है , हालाकिं उस तरीके से यूँ बदलाव नही होते रहना चाहिए। इस बात को मशहूर वैज्ञानिक और भारत रत्न विजेता सीएनआर राव ने कहा। उनके हिसा से IIT को फंडिंग की अधिक ज़रूरत है। 

8 नवम्बर को आएगा SSC CGL का रिजल्ट 

राव ने कहा, 'IIT स्‍वतंत्र अस्तित्‍व नहीं है. सरकार को यह बात नहीं भूलनी चाहिए. अगर सरकार IIT को अच्‍छी तरह सहयोग नहीं देती है और फंडिंग नहीं करती है तो मैं IIT का बेहतर भविष्‍य नहीं देखता हूं । वे ऐसा नहीं कह सकते कि IIT आप अपना ध्‍यान खुद रखिए । अगर IIT की क्‍वालिटी ऐसी ही चाहिए तो सरकार को इसे हर तरह से सहयोग देना ही होगा।  IIT को चलाने वाले हमारे निदेशकों, चेयरमैन और अन्‍य लोगों को पूरी स्‍वतंत्रता देनी होगी । मुझे नहीं लगता कि सरकार अच्‍छे तरीके से संस्‍थान चला रही है। ' राव ने ये बात आईआईटी दिल्‍ली के छात्रों को संबाेधित करते हुए कही। 

IGNOU शुरू करने जा रहा सैंड आर्ट सर्टिफिकेट कोर्स 

उदाहरण के तौर पर जिस तरह IIT मुम्बई में पैसो की कमी की वजह से उन्हें हैंडवाश नही दिया जा  रहा। इसका मतलब तो साफ़ है की किस कदर फाइनेंस की कमी झेल रहा है IIT



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.