राजस्थान कांस्टेबल भर्ती: कॉन्स्टेबलों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 04:06:52 PM
Rajasthan Constable recruitment: the process of filling the vacant posts of Constable

जयपुर।  राजस्थान सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में पुलिस कॉन्स्टेबलों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। गृहमंत्री शांतिलाल धारीवाल ने राज्य विधानसभा में यह जानकारी दी। उन्होंने स्वीकृत संख्या तथा जिलेवार मौजूदा पदस्थापन का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि स्वीकृत पुलिस संख्या के विरूद्ध रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया मौजूद है। पुलिस कॉन्स्टेबलों के वर्तमान रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 33 के अनुसार पुलिस अधिकारी सदैव ड्यूटी पर माने जाते हैं जिसका तात्पर्य है कि आवश्यकता होने पर पुलिसकर्मी को कभी भी बुलाकर ड्यूटी पर तैनात किया जा सकता है।

धारीवाल ने बताया कि प्रदेश में सभी स्थानों पर पुलिस गश्त निरंतर चलती रहती है चाहे पुलिसकर्मी थानों से तैनात किए जाएं या पुलिस लाइन से। उन्होंने कहा कि यदि कुछ स्थानों पर गश्त नहीं होने की शिकायतें आती हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाती है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.