सेंट स्टीफन कॉलेज ने ममता को भेजा निमंत्रण वापस लिया

Samachar Jagat | Sunday, 29 Jul 2018 11:05:17 AM
St Stephen's College withdraws invitation to Mamta

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सेंट स्टीफन कॉलेज में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने तथा छात्रों के साथ संवाद करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुलाने की अनुमति प्राचार्य ने नहीं दी है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इसे आरएसएस और भाजपा की साजिश करार दिया है। कॉलेज के एक सोसाइटी की ओर से आयोजित किया जाने वाला यह कार्यक्रम एक अगस्त को होगा।

सूत्रों ने बताया कि ममता का इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना लगभग तय था लेकिन प्राचार्य ने इसकी अनुमति नहीं दी और न्यौता उन्हें नहीं भेजा गया। कालेज के प्लानिंग फोरम ने महाविद्यालय प्रशासन को आनलाइन आग्रह किया था कि एक अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुलाया जाए लेकिन कुछ कारणों से यह आगे नहीं बढा।

आरएएस प्री परीक्षा निर्धारित समय पर होगी

सूत्रों ने बताया कि बाद में उन्होंने पत्र लिख कर ममता को बुलाने की अनुमति मांगी लेकिन प्राचार्य ने इसकी अनुमति नहीं दी। हालांकि, टिप्पणी के लिए कालेज के प्राचार्य जान वॢगस से संपर्क नहीं हो सका। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार ममता का 31 जुलाई को दिल्ली आने तथा तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में रूकने का कार्यक्रम है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार ममता की योजना जनवरी में कोलकाता में एक रैली की है। इसी रैली में विपक्षी दलों को शामिल होने का न्योता देने वह यहां आ रही है। इस बीच कोलकाता में, तृणमूल कांग्रेस नेताओ ने कालेज के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की अनुमति नहीं मिलने के पीछे भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का हाथ बताया है और कहा है कि उनकी (ममता) आवाज को दबाया नहीं जा सकता है।

यहां निकली 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा राज्य सभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने बताया, ''पहले, अमेरिका के शिकागो में विवेकानंद समारोह, इसके बाद उनकी चीन यात्रा और अब सेंट स्टीफन। ममता बनर्जी ने भाजपा और संघ को बेचैन कर दिया है। उन्हें प्रयास करने दीजिए, उनकी(ममता) आवाज को बंद नहीं किया जा सकता है।- एजेंसी

यहां निकली डिप्लोमा वालों के लिए भर्ती, जल्द करें आवेदन

यहां निकली प्रोफेसर और लेक्चरर पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.