फर्रूखाबाद में कच्छा बनियान गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 01:26:29 PM
Arrested three bunkers of Bhaav Vania gang in Farrukhabad

फर्रूखाबाद। उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले की फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस ने लूटपाट एवं डकैती डालने वाले अन्तर्राज्यीय कच्छा बनियान गिरोह के तीन बदमाशों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। 

Rawat Public School

पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र में नौ जून की रात जेएनवी रोड पर स्थित एक मकान में डकैती डाली गई थी और बदमाशों ने महिला को मरणासन्न कर घटना को अंजाम दिया गया था। उन्होंने बताया कि घटना के एक दिन पहले पड़ोसी कन्नौज जिले में भी इसी तरह की वारदात की गई थी। 

उन्होंने बताया कि फर्रूखाबाद की घटना के खुलासे के लिए स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दीक्षित तथा फतेहगढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जखा गांव के एक स्कूल के निकट डकैती आदि की घटनाओं को अंजाम देने वाला एक सशस्त्र गिरोह रूका हुआ है।

मिश्र ने बताया कि इस सूचना पर पुलिस ने गुरूवार तडक़े बताये गये स्थान की घेराबंदी कर बावरिया गिरोह के तीन बदमाशों बरेली के कस्बा सिरोली निवासी नबीजान, नदीम और काले खां को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस, दो छुरी, एक छेनी, डण्डा, टॉर्च, 6300 रूपये की नकदी, मोबाइल तथा पीडि़ता महिला मीनापाल का आधार कार्ड बरामद किया गया।

गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ पर बताया कि फर्रुखाबाद और कन्नौज में हुई दोनों घटनाओं को गिरोह के सदस्यों द्वारा अंजाम दिया गया था। इन बदमाशों ने अपने चार साथियों में बरेली के शाहीन, मुरादाबाद के आमीन, बदायूं के मोबीन और बरेली के सद्दू उर्फ आरिफ के भी नाम बताये।

मिश्र ने बताया कि पकड़े गये अन्तर्राज्यीय कच्छा बनियान गिरोह के शातिर बदमाश फर्रूखाबाद, कन्नौज, रामपुर आदि जिलों के अलावा उत्तराखण्ड और अन्य प्रांतों में की गई घटनाओं को करना स्वीकार किया। उन्होंने गिरोह को पकडऩे वाले पुलिस दल को पुरस्कार देने की घोषणा की। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.