नए राजस्थान के निर्माण के लिए बनें भागीदार-वसुंधरा

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 08:54:35 AM
Become Partner to Build New Rajasthan - Vasundhara

जयपुर। राज्य की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने राज्य सरकार द्वारा जनता के सपनों को साकार करना बताते हुए लोगों का आह्वान किया है उन्हें नए राजस्थान के निर्माण के लिए सहयोग करना चाहिए। 

राजे आज प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर आयोजित सभा में बोल रही थीं। उन्होंने इस अवसर पर करीब 150 करोड़ रुपये के कार्याें का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राज्य में किए जा रहे इन विकास कार्यों से पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदलने लगी है और आम जन इसे अनुभव कर रहा है। किसान, युवा, महिला, श्रमिक हर वर्ग इस विकास यात्रा से जुड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि धरियावद क्षेत्र में 35 हजार छह सौ लोगों को उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन का लाभ मिला है, प्रधानमंत्री आवास योजना में 10 हजार आवासों का निर्माण किया जा चुका है एवं मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में 20 करोड़ रुपये लागत के 1350 कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों को सम्बल देने के लिए 50 हजार रुपये तक का सहकारी फसली ऋण माफ किया जा चुका है और इसी सीमा में आवश्यकता होने पर नया ऋण भी स्वीकृत किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि गुरुवार को विश्व आदिवासी कल्याण दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें मंत्री एवं विधायक भी इस दिन होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा इस दिन स्थानीय अवकाश भी घोषित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि भामाशाह कार्ड से राशन की कालाबाजारी बन्द हुई है और हकदार को उसका हक मिलने लगा है। उन्होंने कहा कि बेटियां अपने पैरों पर खड़ी होंगी तो परिवार बदलेगा, परिवार से समाज और समाज से राजस्थान। इस प्रकार एक नए राजस्थान का निर्माण होगा। 

राजे ने कहा कि शिक्षकों की होने वाली नई भर्ती से आने वाले समय में स्कूलों में शिक्षकों की कमी 21 प्रतिशत से घटकर मात्र दो प्रतिशत रह जाएगी।  राजे ने लसाडिया में नए महाविद्यालय का कार्य छह करोड रुपये की लागत से जल्द ही कराये जाने की घोषणा भी की। इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाब चन्द कटारिया, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, सामान्य प्रशासन एवं मोटर विभाग के मंत्री हेमभसह भड़ाना भी मौजूद थे। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.