नैतिक शिक्षा शिविर का समापन, श्री महावीर दिगम्बर जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ आयोजन

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2019 05:27:02 PM
Closing of Moral Education Camp

जयपुर। श्री महावीर दिगम्बर जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को नैतिक शिक्षा शिविर का समापन हुआ। इस मौके पर श्री महावीर दिगम्बर जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय के उपाध्यक्ष ज्ञानचंद झांझरी ने संबोधित करते हुए कहा कि हम सब एक महान देश के नागरिक है। हमें इस देश की महानता बनाए रखने के लिए अपने चरित्र को उदार बनाना होगा। हम वक्त के पालन कर्ता बनें। नीति और न्याय का पालन करें।

झांझरी ने कहा कि सडक़ पर चलते वक्त यातायात के नियमों का पालन करें। सामाजिक नियमों का सम्मान करें एवं धार्मिक आस्थावान बनकर हम इस देश के महान और सद्नागरिक बन सकते है। देश को उन्नत बनाने के लिए खुद ज्ञान विज्ञान के युक्त होकर देश को समृद्ध बनाएं। ऋषि मुनियों के आदर्शों को अपनाकर जीवन को आदर्श बनाएं।

माता पिता के सेवक, गुरुजनों के आज्ञापालक हो तभी हमारा जीवन उज्जवल हो सकेगा। इस मौके पर उन्होंने बताया कि संस्था में विगत 20 वर्षों से स्व. कौशल्या देवी जैन मेमोरियल फंड के माध्यम से यहां पर शिविर चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष राजेन्द्र के. गोधा, विद्यालय संयोजक मुकुल कटारिया, परिषद सदस्य मनीष बैद आदि भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में नैतिक शिक्षा शिविर में श्री महावीर दिगम्बर जैन सीनियर सैकण्डरी स्कूल एवं महावीर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को मूल्यांकन परख के विजेताओं के रूप में पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रथम स्थान पर हर्षा जैन रही। शिविर का संचालन  डॉ. शीला जैन ने किया। अंत में आचार्या रश्मि तलवार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.